ग्वालियर को इंदौर और जबलपुर के लिए मिल सकती है एक AC ट्रेन

Tue 15-May-2018 8:04 am
शहर के यात्रियों को जल्द ही हरिद्वार, जबलपुर और इंदौर जाने के लिए नई एसी ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है।

ग्वालियर। शहर के यात्रियों को जल्द ही हरिद्वार, जबलपुर और इंदौर जाने के लिए नई एसी ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है। अभी तक ग्वालियर से इन तीनो शहरों के लिए फुल एसी ट्रेन नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ग्वालियर से वैसे तो तीन चार ट्रेनें हरिद्वार के लिए निकलती है, लेकिन लंबी दूरी की ट्रेन होने की वजह से इन ट्रेनों में आसानी से एसी कोच में सीट उपलब्ध नहीं हो पाती। इसे देखते हुए यह नई ट्रेन यात्रियों के लिए फायदेमंद होगी।

रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन को शुरू करने के लिए विचार पूरा कर लिया है, जल्द ही इस ट्रेन के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। रेलवे सूत्रों की मानें तो यह ट्रेन प्रतिदिन शाम 7.10 बजे ग्वालियर आकर सुबह 5.30 बजे हरिद्वार पहुंचेगी।

वापसी में शाम 7.45 बजे ग्वालियर पहुचेंगी,
यह ट्रेन तीन दिन इंदौर और चार दिन जबलपुर से चलने की सम्भावना है जिसमे सभी 15 डिब्बेवातानकुलित डिब्बे होंगे, जिससे यात्री आराम से सफर पूरा कर सकेंगे।
हरिद्वार -  इंदौर -- देवास, मक्सी, भोपाल, झाँसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, हज़रत निजाम्मुद्दीन, गाज़ियाबाद जैसे बड़े स्टेशनों पर रुकेगी।

हरिद्वार - जबलपुर भी ग्वालियर से जबलपुर के बीच केवल झाँसी, भोपाल और इटारसी पर रुकेगी।

नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा
हरिद्वार के लिए नई एसी ट्रेन चलाने के लिए रेलवे बोर्ड ने विचार कर लिया गया है, जल्द ही ट्रेन के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। संभावना है कि जुलाई तक यह ट्रेन ग्वालियर को मिल सकती है।