केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस के टिकट ब्लैक करने पर एक गिरफ्तार

Thu 17-May-2018 12:04 pm
एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि उसका सहयोगी फरार होने में सफल रहा।

केदारनाथ धाम के लिए संचालित हेलीकॉप्टर सेवा के टिकट ब्लैक करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि उसका सहयोगी फरार होने में सफल रहा।

पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि विगत 15 मई को हेली कंपनी यूटीएयर के फाटा हेलीपैड पर टूर एंड ट्रेवल्स के मालिक विजय सिंह राणा व उसका एजेंट प्रतापा वेंकटा सुब्रह्मण्यम वारा प्रसाद, विशाखापट्टनम से यादव ट्रेवल्स के एजेंट पीएस राजू के साथ 33 यात्रियों को केदारनाथ दर्शन के लिए लाया था। दल द्वारा एजेंट को 2 लाख 30 हजार रुपये दिए गए थे, लेकिन एजेंट 80 हजार रुपये और देने की मांग करने लगा।

इस पर हेलीपैड प्रभारी ने प्रशासन और पुलिस को सूचना दी। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक मीणा के निर्देश पर सीओ अभय कुमार और गुप्तकाशी व फाटा चौकी प्रभारी ने दोनों आरोपियों के विरुद्घ चौकी फाटा में मुकदमा दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रताप वैंकटा सुब्रह्मण्यम वारा प्रसाद के कब्जे से 50 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं।

उसका साथी विजय सिंह राणा अभी हत्थे नहीं चढ़ा है। कुछ दिन पूर्व अपर मुख्य सचिव नागरिक उड्डयन की ओर से पुलिस महानिदेशक को केदारनाथ धाम के लिए संचालित हेली कंपनियों के टिकट ब्लैक किए जाने की शिकायत मिली थी। इसके तहत पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग व एसपी हरिद्वार के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया। यह टीम हेली सेवाओं की सभी गतिविधियों पर नजर रखेगी।