मन की बात में बोले पीएम मोदी - जीएसटी ईमानदारी का उत्सव

Sun 24-Jun-2018 1:32 pm
अब रिफंड से लेकर रिटर्न तक सबकुछ ऑनलाइन हो रहा है - मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये देशवासियों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी अपने विचारों को देशवासियों से साझा कर किया।

इसके साथ ही उन्होंने लोगों के विचारों को भी जगह दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ‘वन नेशन, वन टैक्स’ देश के लोगों का सपना था, वो आज हकीकत में बदल चुका है उन्होंने टैक्स रिफॉर्म को श्रेय उन्होंने राज्यों को दिया है। महीने के आखिरी रविवार होने वाले 'मन की बात' कार्यक्रम का 45वां संस्करण है।

स्पोर्ट्समैन स्पिरिट:
उन्होंने कहा 14-15 जून को पहले बेंगलुरु में भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच हुआ। यह अफगानिस्तान का पहला अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच था। इस मैच में दोनों ही टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुझे ये मैच किसी एक विशेष कारण से याद रहेगा। भारतीय टीम ने ट्रॉफी लेते समय अफगानिस्तान की टीम को भी आमंत्रित किया। स्पोर्ट्समैन स्पिरिट क्या होती है, इस घटना से अनुभव किया जा सकता है।

जोड़ने का काम करता है योग
पीएम मोदी ने कहा कि देश गौरवान्ति हुआ है, जब जल-थल और नभ सैनिकों ने योग का अभ्यास किया। सैनिकों ने पनडुब्बी में योग किया, सियाचीन के बर्फीले पहाड़ों पर योग किया। वायुसेना के हमारे योद्धाओं ने तो बीच आसमान में धरती से 15 हज़ार फुट की ऊंचाई पर योगासन करके सबको स्तब्ध कर दिया।

सऊदी अरब में पहली बार योग का ऐतिहासिक कार्यक्रम हुआ और बहुत सारे आसनों का प्रदर्शन तो महिलाओं ने किया। योग सभी सीमाओं को तोड़कर, जोड़ने का काम करता है।

Related Post