उत्तराखंड: खाई में गिरी बस, 47 यात्रियों की मौत

Sun 01-Jul-2018 1:53 pm
Images Courtesy: navbharattimes.indiatimes.com
मौके के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री; मृतकों के आश्रितों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा

गढ़वाल: उत्तराखंड में कोटद्वार के धुमाकोट में एक बस खाई में गिर गई। जिला आपदा कंट्रोल रूम ने हादसे में 50 लोगों के मरने की पुष्टि की है। हालांकि घटनास्थल धुमाकोट थाने में तैनात होमगार्ड प्रमोद सिंह रावत ने 47 लोगों की मौत की बात कही है। रविवार की सुबह 08:45 पर कोटद्वार में नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक प्राइवेट बस न. UK12C 0159 खाई में गिर गई। राहत बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हुई है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर दुर्घटना की जानकारी ली है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हेलीकॉप्टर से घटना स्थल के लिए रवाना हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक 28 सीटर इस बस में 50 से ज्यादा लोगों को भर कर ले जाया जा रहा था। हादसे में मरने वाले लोग पौड़ी और रामनगर के बताए जा रहे हैं।

घटनास्थल धुमाकोट थाने में तैनात होमगार्ड प्रमोद सिंह रावत ने बताया कि उनके साथ ग्राम चिंवाड़ी के प्रधान चमन सिंह, धर्मेन्द्र और स्थानीय लोगों ने खाई से 45 यात्रियों के शव निकाल लिए है। दो घायलों की अस्पताल में मौत हो गई है।

एसडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से मौके के लिए रवाना की गई। घायलों को रेस्क्यू के लिए देहरादून के सहस्रधारा हेलीपेड से हेलीकॉप्टर भेजा गया है। गंभीर रूप से घायलों को देहरादून लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने धुमाकोट के हादसे पर संवेदना व्यक्त की है और जिला प्रशासन को तत्काल राहत बचाव कार्य के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।