तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हाथी का निधन

Mon 09-Jul-2018 3:49 pm
नाम कवि कुमार आजाद है उर्फ़ डॉ. हाथी का आज सुबह ही कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया।

मुंबई: टेलिविजन की दुनिया से एक दुखद खबर है कि कॉमिडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के कलाकार डॉ. हंसराज हाथी अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज सुबह ही कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया।

बताया जा रहा है कि 'तारक मेहता' के सीनियर ऐक्टर डॉ. हाथी, जिनका असली नाम कवि कुमार आजाद है, पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। असित कुमार मोदी को अपनी तबीयत खराब होने की जानकारी दी। असित ने बताया, 'उन्होंने आज सुबह फोन किया और बताया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं और वह शूट पर नहीं आ सकते और बाद में हमें खबर मिली कि उनका निधन हो गया। हम सभी इस खबर को सुनकर सन्न हैं।'

मुंबई के वोकार्ड हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि तबीयत ज्यादा खराब की शिकायत के बाद उन्हें वोकार्ड हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा था।

उन्होंने आमिर खान की फिल्म मेला (2000) और फंटूश (2003) सहित कई फिल्मों में भी काम किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो उनका वजन करीब 200 किलो के आसपास था और हेल्थ से जुड़ी समस्याओं के चलते कई बार वह अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। बताया जाता है कि पिछले काफी समय से वह डायटिशन की निगरानी में स्ट्रिक्ट डाइट पर चल रहे थे, ताकि वजन कम किया जा सके।

बताया जाता है कि वह दिल से काफी पॉज़िटिव और शानदार ऐक्टर थे। उन्हें अपने फैन्स से मिलना अच्छा लगता था। मीरा रोड पर उनकी दुकान थी, जहां छुट्टी के समय वह वहां बैठते थे और फैन्स से मिला करते थे।