योगी सरकार ने जेवर एयरपोर्ट को बजट में किया शामिल

Mon 27-Aug-2018 3:46 pm
उत्तर प्रदेश विधानसभा में जेवर एयरपोर्ट के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना, दिए इतने करोड़

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा सत्र के दौरान जेवर एयरपोर्ट के लिए योगी सरकार ने अपना खजाना खोल दिया है। अनुपूरक बजट पेश करने के दौरान भले ही सदन में भारी हंगामा रहा हो लेकिन जेवर एयरपोर्ट के लिए इसमें 80 करोड़ का प्रावधान किया गया।

योगी सरकार ने लगभग पेंतीस हज़ार करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट सदन में पेश किया गया। इसमें मख्य हैं -- जेवर एयरपोर्ट के लिए 80 करोड़, कुंभ मेले के लिए 800 करोड़, गोसंरक्षण केंद्रों के लिए 34 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले देवरिया कांड व प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर विधान परिषद में सपा, बसपा व कांग्रेस के सदस्यों ने जमकर हंगामा काटा।

11 बजे सदन की कार्रवाई शुरू होते ही सपा के सदस्य वेल में आ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सपाई सदन में पहले ही पोस्टर बैनर लेकर पहुंचे थे।

सदन में हुए हंगामे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसे दुखद बताया। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखी करने वाली बता है कि सदन में लोग महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने की बजाय इसे गैरजरूरी हंगामे करने वाली जगह की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।

हमारी सरकार ने देवरिया शेल्टर होम मामले में त्वरित कार्रवाई की। यह किसी से नहीं छिपा है कि राज्य और केंद्र में किसकी सरकार थी जब इस शेल्टर होम को लाइसेंस दिया था।