एलएचबी कोच के साथ आज ग्वालियर के लिए रवाना होगी अहमदाबाद एक्सप्रेस

Tue 02-Oct-2018 4:34 pm
Images Courtesy: http://www.totaltraininfo.com/
ग्वालियर के साथ-साथ धौलपुर में इस ट्रेन के बिस्तार से खुशी की लहर है|

ग्वालियर/धौलपुर। ग्वालियर-चम्बल अंचल के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड ने गतिमान एक्सप्रेस के बाद 12547/48 आगरा छावनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस का विस्तारीकरण ग्वालियर तक करने का फैसला किया है। बोर्ड के इस निर्णय से ग्वालियर के साथ धौलपुर की जनता भी काफी खुश है।

आज (दो अक्टूबर) यह अहमदाबाद से धौलपुर और ग्वालियर के लिए रवाना होगी। सप्ताह में तीन दिन यह ट्रेन ग्वालियर स्टेशन तक संचालित की जाएगी। इन तीन दिनों में इस ट्रेन का नम्बर भी बदल जाएगा। रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्वालियर अंचल के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है।

एक अक्टूबर से इस ट्रेन आगरा कैन्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस (क्रमांक 12547/12548)  चार दिन आगरा तक आएगी जबकि दो अक्टूबर से तीन दिन यह ग्वालियर तक जाएगी।

ट्रेन न. 22548 अहमदाबाद-ग्वालियर एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार व शनिवार को अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए और इसी तरह तीन अक्टूबर से ट्रेन संख्या 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूप में प्रत्येक बुधवार, शनिवार व रविवार को आगरा कैन्ट के रास्ते अहमदाबाद जाएगी। यह ट्रेन नए एलएचबी कोच के साथ पटरी पर दौड़ेगी।

तीन अक्टूबर को आ सकते हैं डीआरएम
तीन अक्टूबर को ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए रवाना किया जाएगा। बताया गया है कि इस ट्रेन को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर हरी झंडी दिखा सकते हैं क्योंकि वह कल से ही ग्वालियर में हैं। वहीं झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्र भी ग्वालियर आ सकते हैं। इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ये रहेगा समय 
गाड़ी क्रमांक 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस ग्वालियर स्टेशन से 8 बजे चलकर धौलपुर स्टेशन पर 9 बजकर 10 मिनट पर पहुंचकर दो मिनट के ठहराव के बाद आगरा कैन्ट के लिए प्रस्थान करेगी। आगरा कैन्ट यह गाड़ी 9.50 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 10 मिनट के ठहराव के बाद यह 10 बजे अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी में यह गाड़ी अहमदाबाद-ग्वालियर एक्सप्रेस क्रमांक 22548 शाम 4:55 पर अहमदाबाद से रवाना होगी और आगरा कैन्ट से सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर चलकर धौलपुर स्टेशन 9 बजकर 8 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 2 मिनट का ठहराव लेकर यह गाड़ी 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी।

Related Post