अब एकदिवसीय मैचों में विश्व कप से पहले प्रयोग नहीं होंगे - शास्त्री

Fri 16-Nov-2018 11:10 am
इशांत-रहाणे नहीं खेलेंगे 2019 विश्व कप! विराट के सामने रवि शास्त्री ने किया इशारा|

मुंबई: भारतीय कोच रवि शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि एकदिवसीय टीम में अब कोई छेड़छाड़ और बदलाव नहीं किया जाएगा क्योंकि विश्व कप से पहले अब भारत को सिर्फ 13 मैच और खेलने हैं।

शास्त्री ने इशारों-इशारों में संकेत दिए कि वे अब से उनके 15-16 खिलाड़ियों के साथ ही खेलेंगे जिनके विश्व कप के लिए चुना जाना लगभग पक्का है। यानी 2011 विश्व के हीरो युवराज सिंह के साथ-साथ सुरेश रैना, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के लिए विश्व कप 2019 में टीम का हिस्सा नहीं होगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पूर्व आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में शास्त्री ने स्पष्ट किया, 'हम उन 15 खिलाड़ियों को खिलाने का प्रयास करेंगे जो विश्व कप के लिए जाएंगे। अब बदलाव नहीं होंगे। बदलाव का समय खत्म हो गया है। इसके साथ 2-3 खिलाड़ी रिज़र्व के रूप में खेलते नज़र आयेगें क्योंकि यदि कोई चोटिल हो जाता तो टीम पर असर न पड़े।‘

शास्त्री ने कहा -- ' हमारे पास 13 मैच हैं इसलिए हम हर समय सर्वश्रेष्ठ टीम को खिलाने का प्रयास करेंगे।' इन 13 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन मैचों की श्रृंखला और भारत में पांच मैच| इसके अलावा न्यूजीलैंड में पांच मैचों की श्रृंखला है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड में चार टेस्ट की श्रृंखला खेलेगा और शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अपने अनुभव से सीखना होगा।

कोच को उम्मीद है कि खिलाड़ी पिछले दौरों के अपने अनुभव से सीखेंगे। शास्त्री ने कहा - 'बेशक टेस्ट क्रिकेट अलग है, विश्व कप से पूर्व यह आखिरी श्रृंखला होगी। इसलिए ध्यान पूरी तरह से इसी श्रृंखला पर होगा।'

Related Post