मूवी रिव्यु: 2.0 के हिंदी वर्जन का कलेक्शन भी धमाकेदार

Fri 30-Nov-2018 8:23 am
2.0 देख डायरेक्टर शंकर के फैन हुए दर्शक; पहले दिन अक्षय और रजनीकांत की फिल्म ने बटोरे इतने करोड़

नई दिल्ली: रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 को ओपनिंग डे पर साउथ में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। वहीं उत्तर भारत में भी फिल्म के हिन्दी वर्जन को देखकर दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं। अक्षय कुमार का एक बड़ा फैन वर्ग है जो उन्हें इस तरह के रोल में पहली बार देखने के लिए बेताब है।

पहले दिन के सुबह के शो की बात करें तो ऑक्यूपेंसी की 40 प्रतिशत रही। डब फिल्म के लिहाज से इसे अच्छा आंकड़ा माना जा सकता है। 600 करोड़ के बजट में बनी 2.0 की तुलना राजामौली के निर्देशन में बनी बाहुबली 2 से की जा रही है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि बाहुबली के पहले पार्ट ने एक सवाल सबके जेहन में छोड़ा था कि आखिर कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा। जिसका फायदा बाहुबली 2 को मिला। जबकि 2.0 के साथ ऐसा नहीं है।

हिंदी के अलावा अगर तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज हुई 2.0 की बात करें तो यहां रजनीकांत के फैंस किसी को भी मात दे सकते हैं। साउथ में फिल्म को 95 फीसदी की ऑक्यूपेंसी मिली। इस लिहाज से फिल्म के कुल 80 करोड़ की कमाई का अनुमान है। माना जा रहा है, 2.0 कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ देगी। फिल्म समीक्षक अक्षय राठी के मुताबिक, 2.0 पहले दिन भारत में 70 करोड़ रुपये जुटा सकती है जबकि दुनिया भर में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी।

फिल्म की एडवांस बुकिंग भी कई नए रिकॉर्ड बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओपनिंग के बाद इस फिल्म की कमाई कई नए रिकॉर्ड बना सकती है। कमाई के मामले में बाहुबली 2 अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। बाहुबली 2 ने वर्ल्डवाइड 1,810 करोड़ का कलेक्शन किया है।

फिल्म को लेकर दर्शकों में उत्साह बढ़ गया है । पहली बार अक्षय कुमार किसी साउथ की फिल्म में नजर आ रहे हैं। फिल्म में अक्षय का निगेटिव रोल है । फिल्म को साउथ के डायरेक्टर शंकर ने डायरेक्ट किया है वहीं इसके हिंदी वर्जन को करण जौहर प्रोड्यूर कर रहे हैं ।

2.0 में अक्षय कुमार और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन भी लीड रोल में हैं । 2.0 ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। बताया जा रहा है कि फिल्म ने सैटेलाइट राइट्स, डिजिटल राइट्स और डिस्ट्रिब्यूशन राइट्स के जरिए करीब 350 करोड़ की कमाई कर ली है ।

लाइका प्रोडक्शन्स ने इस फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 120 करोड़ में बेचे तो वहीं डिजिटल राइट्स के सभी वर्जन (हिंदी, तमिल और तेलुगू) 60 करोड़ रुपए में बिके हैं।

फिल्म क्रिटिक रमेश बाला और सुमित कडेल ने फिल्म को 5 में से 4 स्टार दिए हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव यूजर्स भी फिल्म को लेकर अपने रिव्यू दे रहे हैं । फिल्म को 3D में रिलीज किया गया है । दर्शकों को फिल्म का 3D इफेक्ट बेहद पसंद आ रहा है।

इस पर टीम ने काफी मेहनत की और पैसा भी खूब खर्च किया है । फिल्म को क्रिटिक तरण आदर्श ने 4.5 स्टार दिए हैं । इस पूरे साल में ये पहली ऐसी फिल्म में है जिसे क्रिटिक 4 या 4.5 स्टार दे रहे हैं । इस फिल्म का बजट 600 करोड़ बताया जा रहा है ।

Related Post