श्योपुर के 47 गांवों से होकर गुजरेगी बड़ी रेललाइन

Sun 27-Jan-2019 7:39 pm
श्योपुर कलेक्टर के कहा – सभी फाइलों का निराकरण निर्धारित समय सीमा करें...

श्योपुर: जिले में बड़ी रेल लाइन बिछाने की दिशा में पड़ने वाली शासकीय, वन एवं निजी भूमि के प्रकरणों को लेकर कलेक्टर बसंत कुर्रे की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक गुरुवार (24 जनवरी) को हुई। जिसमें राजस्व एवं रेलवे के अधिकारियों को समन्वय के साथ भूमि अधिग्रहण के प्रकरणों का निराकरण करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में कलेक्टर कुर्रे ने कहा कि राजस्व अधिकारी और रेलवे के इंजीनियर संयुक्त रूप से बड़ी रेलवे लाइन बिछाने की दिशा में फाइलों का निराकरण निर्धारित अवधि में करना सुनिश्चित करें। जिससे भूमि अधिग्रहण के अंतर्गत जिले की तहसील श्योपुर, कराहल एवं वीरपुर क्षेत्र के 47 गावों में विभिन्न प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप देकर भू-अर्जन की कार्रवाई समय सीमा में हो सके।

उन्होंने कहा कि श्योपुर जिले को बड़ी रेल लाइन की सौगात दी जा रही है। ब्रॉड गेज लाइन जिले की विकास के लिए बहुत जरुरी है, इसके बाद हमारा जिला देश के प्रमुख शहरों से सीधे जुड़ जायेगा और ग्वालियर की दूरी भी कम हो जाएगी| इस कार्य में राजस्व एवं रेलवे के अधिकारी, इंजीनियर सभी प्रकार की कार्यवाईयों को समय पर पूरा करें। जिससे भूमि अधिग्रहण के बाद रेलवे के माध्यम से मुआवजा देने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।

Related Post