इंदौर को मिली खजुराहो के लिए एक नई ट्रेन

Wed 13-Feb-2019 12:47 pm
सप्ताह में चार दिन चलेगी इंदौर-खजुराहो एक्सप्रेस ट्रेन, 16 फ़रवरी को हो सकता है उद्घाटन...

इंदौर/खजुराहो: बुंदेलखंड वासियों के लिए इस सप्ताह के अंत तक इंदौर से खजुराहो के लिए एक नई ट्रेन की सौगात मिल सकती है। यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी| बीस कोच की इस ट्रेन में नौ शयनयान (स्लीपर), चार वातानकुलित और चार सामान्य बोगियों के साथ ही दो एसएलआर होंगे। रेल मंत्री पीयूष गोयल सोलह फरवरी को खजुराहो से ट्रेन का शुभारंभ कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झांसी में 15 फरवरी को बड़ा कार्यक्रम तय है और इस कार्यक्रम में रेल मंत्री का आगमन भी हो रहा है। ऐसे में इंदौर और खजुराहो के बीच एक नई ट्रेन का संचालन भी उसी दिन 15 फरवरी को झांसी से या फिर अगले दिन 16 फरवरी को खजुराहो में पहुंचकर रेल मंत्री ट्रेन का शुभारंभ कर बुंदेलखंड वासियों के लिए इंदौर-खजुराहो ट्रेन की सौगात दे सकते हैं। रेलवे द्वारा इंदौर से खजुराहो और खजुराहो से इंदौर के लिए चलने वाली नई ट्रेन की समय सारणी भी घोषित कर दी गई है। जिसके चलते यह ट्रेन इंदौर से खजुराहो के लिए दोपहर में 3.55 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह छह बजे खजुराहो पहुंचेगी।

इंदौर से खजुराहो के लिए यह ट्रेन (19663) सप्ताह में चार दिन -- सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। इसी प्रकार खजुराहो से इंदौर के लिए (19664) प्रत्येक रविवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को रात्रि में 11.30 बजे रवाना होकर अगले दिन दोपहर में 1.50 बजे इंदौर पहुंचेगी।

रेलवे द्वारा ट्रेन के संचालन की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं और ट्रेन का रैक भी खजुराहो स्टेशन पर शुभारंभ के लिए तैयार खड़ा है, जिसकी साज सज्जा का काम रेलवे द्वारा शुरु कर दिया है। इस ट्रेन का दोनों ओर से छतरपुर, टीकमगढ़, ललितपुर, बीना, विदिशा, सांची, संत हिरदाराम नगर और उज्जैन रेलवे स्टेशनों पर कॉमर्सियल ठहराव दिया गया है।

Related Post