पुलवामा अटैक: शहीदों की बेटियों का जीवनभर उठाएंगी खर्च इनायत खान

Mon 18-Feb-2019 3:58 pm
शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार को दोनों जवानों की बेटी को गोद लेने का का ऐलान किया है।

पटना: बिहार के शेखपुरा की जिला अध्यक्ष इनायत खान ने पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए बिहार के दोनों शहीदों की बेटियों के लिए बड़ी पहल की है। उन्‍होंने शहीद हुए बिहार के जवान -- रतन कुमार ठाकुर और संजय सिन्हा की एक-एक बेटी का पढ़ाई के साथ जीवन भर का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है।

इसके साथ ही उन्‍होंने अपना दो दिन का वेतन भी शहीदों के परिवार को देने की घोषणा की है। डीएम ने अपने कार्यालय के सभी कर्मियों को अपना एक दिन का वेतन देने का अनुरोध करते हुए आम लोगों से भी सहयोग करने की अपील की है।

शहीदों के लिए सच्‍ची श्रद्धांजलि
डीएम खान ने कहा है कि पुलवामा की घटना से पूरा देश मर्माहत है। ऐसी घड़ी में सबको एक होकर सहयोग करने की जरूरत है। दोनों जवानों की बेटियों की सहायता के लिए उन्‍होंने एक बैंक अकाउंट खोला है जिसमें स्‍वैच्छिक रूप से लोगों से सहयोग राशि देने को कहा है। डीएम खान ने बताया यही शहीदों के लिए सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी।

जिलाधिकारी इनायत खान ने दोनों शहीदों की एक-एक बेटी की पढ़ाई के साथ आजीवन उनकी पूरी परवरिश का खर्च उठाने का ऐलान किया है।

बता दें कि गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे, जिसमें बिहार के भी दो जवान, संजय कुमार सिन्हा और रतन ठाकुर भी शामिल हैं। वहीं, एक जवान घायल है।