जम्मू-दुर्ग का ग्वालियर में और झाँसी-इटावा का मालनपुर में स्टॉप 21 फ़रवरी से

Wed 20-Feb-2019 6:32 am
12549 / 50 दुर्ग - जम्मू तवी - दुर्ग साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार से ग्वालियर में भी रुकेगी

ग्वालियर: ग्वालियर-चम्बल अंचल वासियों को कल से जम्मूतवी और दुर्ग के लिए एक नई साप्ताहिक ट्रेन मिल जाएगी। गुरुवार से जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस ग्वालियर में रूकेगी। इस ट्रेन से दुर्ग-जम्मू के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, बिलासपुर के लिए भी सफ़र आसान हो जायेगा|

केन्द्रीय मंत्री ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके अलावा इटावा-झांसी लिंक एक्सप्रेस भी कल से मालनपुर में रुकेगी| इस संबंध में रेलवे बोर्ड के डायरेक्टर वेदप्रकाश ने आदेश जारी कर दिए हैं।

12550 जम्मू तवी - दुर्ग साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरूवार को सुबह 5 बजे जम्मूतवी से चलकर दिल्ली, आगरा होते हुए इसी दिन रात 8.50 बजे ट्रेन ग्वालियर पहुंचेगी और तीन मिनट रुकने के बाद केन्द्रीय मंत्री हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को दुर्ग के लिए रवाना करेंगे।

12549 दुर्ग - जम्मू तवी साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, दुर्ग से हर मंगलवार दोपहर 12 बजे चलेगी और रायपुर, बिलासपुर, झाँसी होते बुधवार सुबह 3.40 बजे ग्वालियर पहुंचेगी।

दूसरी तरफ 11801/02 झांसी-ग्वालियर-इटावा लिंक एक्सप्रेस का ठहराव भी मालनपुर में किए जाने के आदेश जारी हो चुके हैं। यह ट्रेन शाम 5.25 बजे झांसी से चलकर 8.10 बजे मालनपुर पहुंचेगी। भिंड सांसद भागीरथ प्रसाद इसे हरी झंडी दिखाएंगे। मालनपुर ग्वालियर अंचल एक प्रमुख औधौग्किक क्षेत्र है इस ट्रेन से व्यापारियों को इटावा जाना आसान हो जायेगा, इटावा से दिल्ली, कानपुर और लखनऊ जैसे बड़े शहरों के लिए आसानी से ट्रेन मिल जाती है|

Related Post