राजधानी ठहराव की सर्वे रिपोर्ट इलाहाबाद जीएम को भेजी

Thu 21-Feb-2019 10:53 am
सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट पॉजिटिव गई है जिससे ग्वालियर को स्टॉपेज मिलने की बढ़ी उम्मीद...

झाँसी: मुंबई राजधानी के ग्वालियर में ठहराव को लेकर झांसी मंडल ने ट्रैफिक सर्वे करवा लिया है। जिसकी रिपोर्ट बुधवार को जीएम उत्तर मध्य रेलवे को भेज दी गई है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट पॉजीटिव ही गई है। ऐसे में राजधानी का स्टॉपेज मिलने की संभावना बढ़ गई है।

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर जीएम उत्तर मध्य रेलवे ने झांसी मंडल डीआरएम को मुंबई राजधानी के ग्वालियर में स्टॉपेज की संभावना तलाशने के निर्देश दिए थे। इसके बाद ऑपरेटिंग एवं कमर्शियल इंस्पेक्टर की टीम को ट्रैफिक सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया था। अधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों से बात के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है।

जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस का ठहराव आज से
जम्मूतवी-दुर्ग साप्ताहिक सुपरफ़ास्ट ट्रेन 21 फरवरी को रात 8.48 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। यहां पर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन दुर्ग के लिए रवाना करेंगे। इस दौरान राजधानी के स्टॉपेज की मांग उठ सकती है।

रिपोर्ट में ग्वालियर से मुंबई जाने वाले एवरेज यात्रियों की संख्या, ट्रेन का स्टॉपेज देने से पीछे कोई ट्रेन प्रभावित तो नहीं होगी, साथ ही टाइम तो प्रभावित नहीं होगा, इन सभी बातों का उल्लेख किया गया है। सूत्रों की माने तो रिपोर्ट पॉजीटिव गई है। ऐसे में रेलवे बोर्ड ग्वालियर में मुंबई राजधानी का स्टॉपेज देने पर जल्द ही कोई निर्णय ले सकता है। डीआरएम कार्यालय ने रिपोर्ट भेजने की खबर की पुष्टि की है।

पुश-पुल इंजन के कारण बढ़ी उम्मीद

मुंबई राजधानी में अब रेलवे ने दोनों तरफ से मूव करने वाला पुश-पुल इंजन लगा दिया है। रेलवे अधिकारियों की माने तो इससे करीब एक घंटे तक की बचत होगी। इसका ट्रायल भी बीते रोज किया गया है। ऐसे में ग्वालियर में स्टॉपेज देने से मुंबई राजधानी के समय पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Related Post