भारत ने पाकिस्तान का F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया

Wed 27-Feb-2019 12:25 pm
वायुसेना ने POK के अन्दर घुसकर उड़ाया पाकिस्तान का विमान; वायुसेना का चोपर MI-17V5 दुर्घटनाग्रस्त...

नई दिल्ली: भारत में घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स के F16 विमान को भारत ने मार गिराया है। मारे गए विमान से पैराशूट के जरिए गिरते पायलट का वीडियो हुआ जारी।

बडगाम में वायुसेना का चोपर MI-17V5 दुर्घटनाग्रस्त, लेकिन सूत्रों के अनुसार यह तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहीं पाकिस्तान की तरफ से दावा किया जा रहा है कि उसके विमानों ने भारत के जम्मू-कश्मीर में सीमा पार की और एक भारतीय फाइटर जेट को मार गिराया है।

पाकिस्तान के विमानों ने बुधवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की। पाकिस्तानी F16 विमानों ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की और भारत की मुस्तैद वायुसेना ने पाकिस्तानी विमान को मार गिराया।

जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के ठीक एक दिन पाकिस्तान फाइटर विमानों ने बुधवार सुबह राजौरी पुंछ जिलों में बम दाग दोनों देशों को युद्ध के करीब ला दिया। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के फाइटर विमानों ने राजौरी के नौशहरा व पुंछ जिले के कृष्णा घाटी में घुसपैठ कर भारतीय इलाकों पर लेजर गाईडेड गोले दागे। पडोसी देश की इस कार्रवाई का पता चलते ही भारतीय वायुसेना ने भी अपने फाईटर विमान उनके रोकने के लिए हवा में आ गए। अलबत्ता कार्रवाई करने के तुंरत बाद पाकिस्तानी फाइटर अपने इलाके में भाग गए। दुश्मन के लड़ाकू विमानों की यह कार्रवाई चंद मिनट चली।

इन फाईटरों पर एंटी एयरक्राफ्ट गन से गोलियां भी दागी गई थी। पाकिस्तानी फाइटर ने जम्मू संभाग के सीमांत जिलों में सेना के कैंप व रिहायशी इलाके को निशाना बनाकर गोले बम दागे है। दागे गए बमों से हुए नुकसान का अभी पता नही चल पाया है।

चार हवाईअड्डे हाईअलर्ट पर
लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाईअड्डों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा कारणों से यहां हवाई पट्टियों को खाली रखने का निर्देश दिया गया है। कई कमर्शियल फ्लाइट को होल्ड पर रखा गया। श्रीनगर एयरपोर्ट के रनवे को खाली रखने को कहा गया, भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से यह कदम उठाया गया है।

भारतीय विमानों ने पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा
समाचार एजेंसी पीटीआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय सीमा का उल्लंघन करके भारतीय इलाके में बम गिराए।

इमरान खान ने परमाणु मुद्दे पर बुलाई आपात बैठक
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने परमाणु मुद्दे पर बैठक बुलाई है। भारतीय वायुसेना के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह करने के बाद इमरान खान ने बुधवार को परमाणु मुद्दे पर बातचीत के लिए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।