कर्नाटक - शपथ से पहले अखिल भारत हिंदू महासभा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

Tue 22-May-2018 12:56 pm
कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे राहुल और सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस+जेडीएस की गठबंधन सरकार बनाने की तैयारियों में जुटे हैं लेकिन इसी बीच अखिल भारत हिंदू महासभा ने इन्हें रोकने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

अखिल भारत हिंदू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन असंवैधानिक है. साथ ही याचिका में कहा गया है कि कोर्ट तत्काल एचडी कुमारस्वामी की सरकार के गठन पर रोक लगा दे. वह बुधवार 23 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

मालूम हो कि कर्नाटक फ्लोर टेस्ट थोड़ी देर पहले ही बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा से सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था. इसके बाद राज्यपाल वजुभाई वाला ने एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में जेडीएस+कांग्रेस गठबंधन को सरकार गठन का न्योता दिया है.

शपथग्रहण में शामिल होंगे राहुल और सोनिया

कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे राहुल| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि वह कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

राहुल गांधी ने कुमार स्वामी के साथ मुलाकात के पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के रणनीतिकारों अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और राज्य के प्रभारी केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक कर सरकार में कांग्रेस की भूमिका एक खाका खींचा है।