यह फिल्मी सितारे आजमाएंगे लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी किस्मत

Wed 03-Apr-2019 1:36 pm
कांग्रेस ने जहाँ उर्मिला मतोंडकर को उतारा है वहीँ भाजपा ने हेमा मालिनी और जया प्रदा टिकट दिया है, देखिये कौन-कौन है मैदान में...

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव का शंखनाद होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों ने बॉलीवुड सितारों को चुनावी समर में उतारने का सिलसिला शुरू कर दिया है। विभिन्न राजनीतिक दल लोकसभा की जंग में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए फिल्मी सितारों को चुनावी समर में उतारने के लिए जी जान से जुट गए हैं।

राजनीतिक पार्टियां बॉलीवुड सितारों को या तो उम्मीदवार के तौर पर उतार रही हैं या फिर उन्हें स्टार प्रचारक के तौर पर पेश कर रही है। आम तौर पर माना जाता है कि फिल्मी कलाकार चुनावी सभाओं में केवल भीड़ जुटाने में सक्षम होते हैं क्योंकि फिल्मी सितारे कुछ लोगों के लिए 'रोल मॉडल' भी होते हैं, लेकिन यह धारणा अब टूटने लगी है।

भाजपा के टिकट पर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, जया प्रदा, केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और स्मृति इरानी, भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरूहुआ चुनावी अखाड़े में उतर रहे हैं।

वहीं कांग्रेस के टिकट पर रंगीला गर्ल उर्मिला मतोंडकर, राज बब्बर, वहीँ भाजपा से कांग्रेस में आये शत्रुघ्न सिन्हा एक बार फिर चुनावी समर में उतर रहे हैं। शत्रुघ्न कांग्रेस के टिकट पर पटनासाहिब सीट से संभावित उम्मीदवार हैं।

तृणमूल कांग्रेस मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन, शताब्दी राय, नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती लोकसभा के महासंग्राम में अपनी किस्मत आजमा रही है।

लोक जनशकित पार्टी (लोजपा) की ओर से केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पुत्र और सिने अभिनेता चिराग पासवान एक बार फिर चुनावी दंगल में ताल ठोकते नजर आयेंगे।

जाने-माने चरित्र अभिनेता प्रकाश राज भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी समर में अपनी सियासी पारी का आगाज कर रहे हैं।

Related Post