ईएमयू की दो बोगी पटरी से उतरीं, दो घंटे ट्रैक बाधित

Fri 17-May-2019 11:07 am
गाजियाबाद रेलवे जंक्शन पर पटरी से उतरी ईएमयू, टला बड़ा हादसा…

गाजियाबाद: गाजियाबाद के रेलवे जंक्शन पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब एक ईएमयू पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई।

जानकारी के अनुसार ईएमयू ट्रेन पलवल से गाजियाबाद आ रही थी। गाजियाबाद रेलवे जंक्शन पर पहुंचते ही ईएमयू पटरी से उतर गई। हालांकि ट्रेन में कुछ यात्री सवार थे लेकिन सभी सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

दो घंटे ट्रैक बाधित...

पलवल से दिल्ली होते हुए गाजियाबाद आ रही 64055 ईएमयू ट्रेन की दो बोगी गुरुवार को गाजियाबाद स्टेशन पर पटरी से उतर गई। दुघर्टना की वजह से तीन ट्रैक दो घंटे तक बाधित रहे। इन ट्रैक पर आने वाली आठ ट्रेन प्रभावित रहीं। घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन ट्रेन में बैठ यात्रियों में अफरातफरी मच गई। डीआरएम ने मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी है। जो इस घटना की बारीकी से जांच कर रही है। सुबह करीब 11:40 बजे ट्रेन पवपल गाजियाबाद ईएमयू ट्रेन प्लेटफार्म नंबर छह पर प्रवेश कर रही थी, इसी दौरान ट्रेन के आखिरी दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के दस डिब्बे प्लेटफार्म नंबर छह की पटरी पर पहुंचे चुके थे लेकिन अंतिम दो डिब्बे प्लेटफार्म नंबर छह की लाइन पर न चढ़कर कर प्लेटफार्म नंबर पांच की लाइन पर डायवार्ट हो गए। हालात यह थे कि ट्रेन के 10 डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर छह वाले ट्रैक ओर जाने लगे और अंतिम दो डिब्बे प्लेटफॉर्म नंबर पांच की ओर जाने वाली लाइन पर थे। इस दौरान अंतिम बोगी से पहली वाली बोगी दोनों लाइनों के बीच बने सिग्नल बॉक्स को तोड़ते हुए ओएचई लाइन के खंभों से टकराते हुए बेपटरी हो गई। अंतिम बोगी प्लेटफार्म नंबर पांच की ओर जाने वाली लाइन पर आ गई।

घटना के दौरान हुई आवाज से ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। आभास होते ही ड्राइवर ने ट्रेन में ब्रेक लगा दिए। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन से कूदना शुरू कर दिया। बताया गया है कि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ है।

ईएमयू ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से गाजियाबाद से पलवल जाने वाली 64052 ईएमयू ट्रेन को रद्द कर दिया गया। 64055 ट्रेन प्लटेफार्म नंबर छह पर पहुंचने के बाद वापसी में 64052 बनकर चलती है। उत्कल एक्सप्रेस को 1:10 बजे पास कराया गया। इसके साथ ही 19326 अमृतसर इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन को आउटर पर ही रोक दिया गया। 22917 बांद्रा-हरिद्वार ट्रेन भी बीच रास्त में खड़ी रही। 14309 उज्जैनी एक्सप्रेस ट्रेन भी दिल्ली की ओर आउटर पर रोक दी गई।

Related Post