सुगंधा दाते बनीं सारेगामापा लिटिल चैंप्स 2019 की विजेता

Mon 10-Jun-2019 8:59 am
प्रीतम आचार्य सेकंड रनर-अप और मोहम्मद फैज़ पहले रनर-अप बने...

मुंबई। टीवी का लोकप्रिय चेहरा सुगंधा दाते सारेगामापा लिटिल चैंप्स की विजेता बन गईं हैं। 14 साल की सुंगधा ने रविवार को टीवी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स के फिनाले में बाजी मारी। उन्‍होंने पांच प्रतिभागियों आयुष केसी, मोहम्मद फैज, अनुष्का पात्रा, प्रीतम आचार्य और आस्था दास को हराकर यह जीत हासिल की।

सुंगधा ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता-पिता और गुरु आनंद शर्मा को दिया। पुरस्कार स्वरूप उन्हें पांच लाख रुपए और ट्रॉफी दी गई। सुगंधा के माता-पिता नागपुर से हैं। बेटी के करियर के लिए वे पांच सालों से मुंबई में रह रहे हैं।

रविवार को इन टॉप 6 कंटेस्टेंट्स के बीच गायिकी का महामुकाबला हुआ। शो के टॉप छह फाइनलिस्ट प्रीतम, सुंगधा, मोहम्मद फैज, अनुष्का पत्रा, आस्था दास और आयुष केसी थे।  शो में जज की भूमिका में रिचा शर्मा, शान और अरमान मलिक हैं जबकि शो को होस्ट रवि दुबे हैं। खास बात यह है कि शो के आखिरी एपिसोड में बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और एक्ट्रेस कियारा अडवाणी भी जज की भूमिका में दिखे। दोनों ही स्टार्स अपनी अपकमिंग फिल्म कबीर सिंह के प्रमोशन के लिए शो में शिरकत करने पहुंचे थे।

सुगंगा ने बताया कि जब मेरे नाम की घोषणा हुई तब मम्मी-पापा और भाई भावुक हो गए थे। पांच साल पहले जब मैं इंडियन आइडल जूनियर में आई थी, तब टॉप पांच तक ही पहुंच पाई थी। उसके बाद मम्मी-पापा ने तय किया था कि मेरे करियर के लिए वह मुंबई में ट्रांसफर लेंगे।

सुंगधा 6 साल की उम्र से गाना गा रही हैं। वह कहती हैं, मेरी मम्मी ने संगीत में एमए किया है। शुरुआत में वह मुझे गाना सिखाया करती थीं। मेरी गायकी की ट्रेनिंग नौ साल की उम्र से शुरू हुई थी।

Related Post