डू प्लेसी ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में पहुँचाया

Tue 22-May-2018 11:16 pm
चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफ़ायर में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर सातवी बार फाइनल में पहुंचा
सनराइजर्स हैदराबाद - 139 for 7 [ब्रेथवेट 43*,ब्रावो 2-25)
चेन्नई सुपर किंग्स - 140 for 2 (डू प्लेसी 67*, राशिद खान 2-11)
परिणाम - चेन्नई सुपर किंग्स 2 विकेट से जीता

मुंबई: चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाफ डू प्लेसी (62*) की बेहतरीन पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8 विकेट खोकर 5 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। फाफ के साथ शार्दुल ठाकुर नाबाद 15 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

हैदराबाद द्वारा मिले 140 रन के लक्ष्य की पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने चेन्नई सुपरकिंग्स को शेन वॉटसन (0) के रूप में बड़ा झटका दिया। इसे बाद सुरेश रैना ने फाफ के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी करना शुरू ही किया था कि सिद्धार्थ कौल ने चौथे ओवर की तीसरी और चौथी गेंदर पर रैना (22) और अंबाती रायुडू (0) को क्लीन बोल्ड किया। दूसरे विकेट के लिए रैना और फाफ के बीच 24 रन की साझेदारी हुई, जबकि रायुडू गोल्डन डक के शिकार हुए।

इसके बाद आठवें ओवर की चौथी गेंद पर सनराइजर्स के स्टार स्पिनर राशिन खान ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को (9) क्लीन बोल्ड किया। चेन्नई के लिए यह बहुत बड़ा झटका था। वहीं, 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर राशिद खान ने एक बार चेन्नई को पांचवा झटका दिया। खान ने ड्वेन ब्रावो (7) को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके अलावा रविन्द्र जडेजा (3) को संदीप शर्मा ने कट एंड बोल्ड किया। इसके बाद संदीप शर्मा ने दीपक चाहर (10) कार्लोस ब्रैथवेट के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को आईपीएल 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 140 रन का लक्ष्य रखा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। कार्लोस ब्रैथवेट 43 रन बनाकर नाबाद डगआउट लौटे।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (0) के रूप में तगड़ा झटका लगा। चेन्नई के ओपनर तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने धवन को कट एंड बोल्ड कर डगआउट का रास्ता दिखाया। धवन के आउट होने के कुछ ही देर के बाद लुंगी एन्गिडी ने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीवत्स गोस्वामी को खुद की गेंद पर कैच लेकर आउट किया। वह मात्र 12 रन बनाकर डगआउट लौटे। दूसरे विकेट के लिए गोस्वामी और विलियमसन के बीच 34 रन की साझेदारी हुई।

इसके बाद पांचवें ओवरी की दूसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे बड़ा झटका दिया। उन्होंने एसआरएच के कप्तान कप्तान केन विलियमसन को विकेटकीपर एमएस धोनी के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। वह 15 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाए। वहीं, सातवें ओवर की चौथी गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने शाकिब अल हसन (12) को विकेटकीपर एमएस धोनी के हाथों कैच आउट कराया।

12वें ओवर की तीसरी गेंद पर रविन्द्र जडेजा ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांचवा झटका दिया। उन्होंने खुद की गेंद पर मनीष पांडे (8) का कैच लेते हुए उनको चलता किया। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर ड्वेन ब्रावों ने अपनी ही गेंद पर कैच लेते हुए यूसुफ पठान (24 ) को डगआउट पहुंचाया। इसके बाद आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार (7) रनआउट हो गए।

Related Post