ग्वालियर में एपी एक्सप्रेस के बाद लिंक एक्सप्रेस में लगी आग

Wed 23-May-2018 11:49 am
शॉर्ट सर्किट से विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस के एसी डिब्बे में रात 8.30 बजे लगी आग, बड़ा हादसा टला

रायपुर: यहाँ से करीब 40 किमी दूर कोरबा से बिलासपुर-रायपुर के रास्ते में तिल्दा स्टेशन है । विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस शाम 7.40 बजे तिल्दा स्टेशन पर पहुंची थी। ट्रेन के रुकने के बाद आग के साथ निकलने वाला धुआं डिब्बे के अंदर भरने लगा। धुएं को देख यात्रियों में भगदड़ मच गई।

ट्रेन का इंतजार कर रहे एक यात्री पप्पू शर्मा की नजर एसी डब्बे के नीचे लगी आग पर गई। उसने तत्काल इसकी जानकारी ट्रेन के गार्ड और स्टेशन मास्टर सुमन कुमार झा को दी।

उसके बाद पूरा एसी डिब्बा खाली हो गया और एक बहुत ही बड़ा हादसा टल गया|

शॉर्ट सर्किट से बैट्री से चिंगारी निकली| बताया जा रहा है कि बैटरी में शार्ट सर्किट होने के चलते ट्रेन के एसी-2 कोच नंबर बी 2 की बैट्री से चिंगारी निकली और वायर में आग लग गई।

रेल कर्मियों ने तुरंत ही आग पर काबू पा लिया और बैट्री को बदल दिया गया। इस घटनाक्रम में ट्रेन करीब आधे घंटे तक लेट हुई और सवा नौ बजे रायपुर स्टेशन पहुंची।

सोमवार को ग्वालियर में आग लगने से जल गईं थीं दो बोगियां

नई दिल्ली से विशाखापत्तनम जा रही एपी एसी एक्सप्रेस सोमवार सुबह 11.45 बजे ग्वालियर से महज 3 किलोमीटर दूर बिड़लानगर में लाइन क्लियर न होने से रुकी। थोड़ी देर बाद बिरलानगर से चलते ही अचानक कोच बी-6 से किसी ने चेन खींच दी, जिससे गाड़ी फिर रुक गई। कोच बी-7 के टॉयलेट से धुआं उठ रहा था।

इस बीच आग पूरे कोच में फैल चुकी थी। तत्काल ग्वालियर स्टेशन और झांसी कंट्रोल को सूचना दी गई।

Related Post