रवि शास्त्री फिर बने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच

Fri 16-Aug-2019 9:20 pm
Images Courtesy: india.com
रवि शास्त्री लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच चुने गए, 2021 तक वे इस पद पर रहेंगे...

मुंबई: कपिल देव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी ने रवि शास्‍त्री को एक बार फिर टीम इंडिया का हेड कोच चुन लिया है। सीएसी के अन्य दो सदस्य टीम इंडिया के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांथा रंगासामी थीं। रवि शास्त्री का यह कार्यकाल आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 तक होगा।

रवि शास्त्री को न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन अंत में बाजी उन्हीं के हाथ लगी।

शास्‍त्री भले ही एक बार फिर से टीम इंडिया हेड कोच बन गए हैं, लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों इस फैसले से खुश नहीं हैं। उनका मानना है कि जब रवि शास्‍त्री को ही हेड कोच बनाए रखना था तो फिर बीसीसीआई की ओर से नए सिरे से आवेदन ही क्यों निकाले गया।

मालूम हो कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के आठ दिन बाद ही बीसीसीआई में उथल-पुथल मच गई थी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हेड कोच समेत पूरा कोचिंग स्टाफ बदलने के लिए आवेदन जारी कर दिया था।

इसके बाद टीम इंडिया के कोच पद के लिए हजार से ज्यादा आवेदन आए, लेकिन उनमें से इंटरव्यू के लिए सिर्फ छह उम्मीदवारों को चुना गया, लेकिन अंतिम मुहर शास्त्री पर लगी। ऐसे में अगर 29 साल के इतिहास (1990 से) की अगर बात करें तो भारत ने अब तक 16 कोच देखे हैं, जिनमें 4 कोच विदेशी रहे।

Related Post