टाटा नगर - रांची के बीच इंटरसिटी कल से, शुक्रवार से नियमित

Wed 28-Aug-2019 12:55 am
रेल राज्य मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, वही हटिया - साँकी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रैन भी शुक्रवार से…

रांची: दक्षिण पूर्व रेलवे ने यात्रियों की बहुप्रतीक्षित मांग टाटानगर से रांची के बीच एक नई एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। इस ट्रेन का रेल राज्य मंत्री रांची में ट्रैन नंबर 18114 का विधिवत उद्घाटन करेंगे। वहीं वापसी के दौरान टाटानगर में भी ट्रैन नंबर 18113 को हरी झंडी दिखाकर रांची के लिए रवाना किया जाएगा।

ट्रेन के विधिवत उद्घाटन को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल में भी तैयारी जोरशोर से की जा रही है। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने बताया कि इस ट्रेन का 29 अगस्त को शाम 4.45 में रांची रेलवे स्टेशन में रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी के हाथों हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया जाएगा। उद्घाटन समारोह में केंद्र व राज्य सरकार के कई नेता मंत्री स्थानीय विधायक सांसद भी मौजूद रहेंगे।

29 को मंत्री हटिया-साँकी ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी…

हटिया-टाटासिल्वे संकी न्यू रेलखंड पर 29 अगस्त से ट्रेन का परिचालन शुरू होगा। रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी रांची रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। कोडरमा, हजारीबाग्र, बरकाकाना व रांची नई रेल लाइन परियोजना के टाटीसिल्वे-संकी नवनिर्मित रेलखंड पर 30 अगस्त से दो जोड़ी नई ट्रेन का परिचालन प्रारंभ होगा। 29 अगस्त को टाटीसिल्व-संकी नवनिर्मित रेलखंड के उद्द्याटन पर हटिया और संकी के बीच एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन ओपेन टाइम के अनुसार होगा। हटिया से यह ट्रेन संकी के लिए सुबह 5.40 बजे खुलेगी और सुबह 7.25 बजे साँकी स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन शाम में हटिया से 5.10 बजे खुलेगी।

निम्लिखित ट्रैन का संचालन कल से…

  • 58663 हटिया - साँकी पैसेंजर
  • 58664 साँकी - हटिया पैसेंजर
  • 58665 हटिया - साँकी पैसेंजर
  • 58666 साँकी - हटिया पैसेंजर

Related Post