झाँसी-रतलाम लिंक एक्सप्रेस के स्थान पर चल सकती है नई ट्रैन

Mon 21-Oct-2019 9:08 am
21801/21802 झांसी - रतलाम लिंक एक्सप्रेस ग्वालियर में रतलाम इंटरसिटी में होती है लिंक...

झाँसी: उत्तर मध्य रेलवे 21801/21802 झाँसी-रतलाम-झाँसी लिंक एक्सप्रेस के स्थान पर दिवाली बाद नई ट्रैन चलने पर विचार कर रहा है।

यह ट्रेन झांसी से ग्वालियर और शिवपुरी हाेकर इंदाैर जाएगी। इसे सुबह चलाया जाएगा। नई ट्रेन चलाने की घोषणा दीपावली के बाद होने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक रतलाम रेल मंडल के साथ उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों ने इंदौर के लिए नई ट्रेन चलाने की योजना बना ली है। इस ट्रेन को चलाने के लिए झांसी मंडल के अधिकारियों ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली है। इस ट्रेन को चलाने के लिए जिस रैक का इस्तेमाल किया जाएगा, वह अभी वर्तमान में इलेक्शन के लिए गया है। रैक के वापस मिलते ही रेलवे अधिकारी इस ट्रेन को झांसी से इंदौर के लिए चलाएंगे।

गौरतलब है कि झाँसी-रतलाम लिंक एक्सप्रेस ग्वालियर से 11125/11126 ग्वालियर - रतलाम इंटरसिटी के साथ चलती है। झाँसी से लिंक एक्सप्रेस ग्वालियर आने में देरी होने के कारण ग्वालियर से इंटरसिटी भी लेट हो जाती है। इसीलिए झाँसी मंडल इंदौर के लिए अलग से ट्रैन चलाना चाहता है।

झाँसी से इंदौर के लिए अभी आठ ट्रैन हैं लेकिन नियमित ट्रेनों में सिर्फ मालवा एक्सप्रेस हैं। क्योंकि मालवा एक्सप्रेस वैष्णोदेवी से आती है इसी वजह से अक्सर उसमें सीटें फुल हो जाती हैं। इसी कारण नई ट्रेन के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी।

ज्ञात हो कि 2016 में रेलवे ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी को झाँसी तक बढ़ाना चाहता था लेकिन इंटरसिटी में अधिक वेटिंग और लोगों के विरोध के कारण रेलवे लिंक एक्सप्रेस चलाई थी।

Related Post