भिंड से रात्रि में चलाया जा सकता है ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी को

Tue 12-Nov-2019 6:26 pm
12197/12198 के रेक से वाया झाँसी चल सकती है नई इंटरसिटी एक्सप्रेस…

ग्वालियर: भिंड के लोगों की लम्बे समय से भोपाल के लिए एक्सप्रेस ट्रैन की मांग पूरी होने की संभावनाएं बढ़ गयी है।

उत्तर मध्य रेलवे ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर की मांग पर सहमति जताते हए ग्वालियर से सुबह के समय वाया झाँसी के इंटरसिटी चलाने पर विचार कर रहा है।

ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर के पत्र पर रेलवे ने इस पर सहमति देते हुए शीघ्र ही नई ट्रेन चलाने की बात कही है शेजवलकर ने 20 अक्टूबर को उत्तर मध्य रेलवे के प्रबंधक को पत्र लिखकर ग्वालियर से भोपाल वाया झाँसी -- डबरा और दतिया स्टॉपेज करते हुए सुबह 6 बजे एक ट्रेन चलाने का सुझाव दिया था जो दोपहर 12 बजे भोपाल पहुंचेगी। जिसे उत्तर मध्य रेलवे ने सहमति देते हुए शीघ्र चलाने के लिए कहा है।

सुबह दक्षिण एक्सप्रेस पंजाब मेल के बीच में कोई एक्सप्रेस ट्रेन नहीं थी इस कारण भोपाल से संबंधित शासकीय कार्यों को पूर्ण करने के लिए यात्रियों को आवागमन में असुविधा होती थी। इस ट्रेन के चालू हो जाने से नागरिकों को कार्यालयीन समय में भोपाल पहुंचने में सुविधा होगी और समय का सदुपयोग होगा।

सूत्रों के अनुसार रेलवे नई ट्रैन के लिए सहमत हो गया। 12197/12198 ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी (वाया गुना) का रेक इसके लिए उपयोग किया जा सकता है, दूसरी तरफ चम्बल एक्सप्रेस के पुराने रेक से 12197/98 को रात्रि में चलाने पर विचार किया जा रहा और इसे सप्ताह में तीन दिन भिंड से चलाया जा सकता है। शिवपुरी के यात्री भी ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी को रात्रि में चलाने की मांग लम्बे समय से कर रहे हैं।

Related Post