आगरा फोर्ट - अहमदाबाद एक्सप्रेस तीन दिन ग्वालियर आएगी

Thu 17-May-2018 8:56 am
बुधवार, शनिवार व रविवार को ग्वालियर से चलाने की अनुमति दी.

ग्वालियर | शहरवासियों को आगरा फोर्ट - अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूप में एक नई सौगात मिली है। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन का विस्तार ग्वालियर तक करने की हरी झंडी दे दी है, हफ्ते में तीन दिन ट्रेन का संचालन ग्वालियर से होगा। हालांकि अभी इसकी तारीख फाइनल नहीं हुई है। सूत्रों के अनुसार जून के पहले सप्ताह में इसका संचालन ग्वालियर से होने लगेगा।

चेम्बर ऑफ कॉर्मस सहित कई संगठन काफी समय से आगरा फोर्ट - अहमदाबाद सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस का विस्तार ग्वालियर तक करने की मांग कर रहे थे। साथ ही केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी लंबे समय से इसके लिए प्रयासरत थे।

 इस मुद्दे को लेकर पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री तोमर ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की थी और उन्होंने भरोसा दिलाया था कि जल्द ही इस मामले में सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने अब ट्रेन का विस्तार ग्वालियर तक करने की हरी झंडी दे दी है, इस संबंध में बुधवार को स्थानीय रेलवे प्रबंधन को भी आदेश की कॉपी मिल गई है। इसके साथ ही तैयारियां शुरू कर दी गई है।

इन तीन दिन ट्रेन रहेगी ग्वालियर सेः

रेलवे बोर्ड ने 12547 आगरा फोर्ट - अहमदाबाद एक्सप्रेस को बुधवार, शनिवार व रविवार को ग्वालियर से चलाने की अनुमति दी है। साथ ही 12548 अहमदाबाद - आगरा फोर्ट -- अहमदाबाद से यह ट्रेन मंगलवार, शुक्रवार व शनिवार को ग्वालियर पहुंचेगी।

यह ट्रेन अहमदाबाद से शाम 4.55 बजे चलेगी और ग्वालियर दूसरे दिन 10.20 बजे पहुंचेगी। वहीं ग्वालियर से ट्रेन अगले दिन रात 8 बजे अहमदाबाद के लिए रवाना होगी और आगरा रात 10.10 बजे पहुंचेगी। इसके बाद अहमदाबाद दूसरे दिन 1.40 बजे पहुंचेगी।

Related Post