इंदौर के बाद अब वाराणसी से आगरा चल सकती है प्राइवेट ट्रैन

Tue 11-Feb-2020 4:00 pm
आईआरसीटीसी ने शुरू की तैयारी वाराणसी से सुबह छह चलकर 12 पहुंचेगी आगरा…

वाराणसी: आईआरसीटीसी महाकाल एक्सप्रेस के बाद वाराणसी से एक और निजी ट्रेन आगरा के लिए चलाएगा। आगरा तक चलने वाली यह ट्रेन सेमी हाईस्पीड की होगी, जिससे कम से कम समय में आगरा तक की दूरी तय की जा सके। दोनों शहरों में पर्यटन का ग्राफ तेजी से बढ़ने के बाद तेजस जैसी ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है।

वाराणसी से इंदौर के बीच वाया उज्जैन आईआरसीटीसी तीसरी निजी ट्रेन हमसफ़र महाकाल एक्सप्रेस चलाने जा रही है। 20 फरवरी से चलाई जाने वाली इस ट्रेन के बाद तेजस एक्सप्रेस के परिचालन की तैयारी होगी।

तेजस एक्सप्रेस की सेवा प्रतिदिन के लिए होगी। सुबह छह बजे तेजस से बैठकर दोपहर 12 बजे तक यात्री आगरा पहुंच जाएंगे। जबकि आगरा से ही अपराह्न तीन बजे बैठकर रात नौ बजे तक वाराणसी आ सकेंगे। पर्यटकों के साथ ही व्यापारियों के लिए भी यह ट्रेन सहूलियत भरी होगी।

लखनऊ-दिल्ली तेजस जैसी होंगी सेवाएं…

वाराणसी से आगरा के बीच चलाई जाने वाली तेजस ट्रेन लखनऊ-दिल्ली की तरह ही होगी। इसमें चेयरकार ही होंगी। दो श्रेणी के कोच होंगे।

दिल्ली को ध्यान में रखकर टाइमिंग…

दिल्ली से आगरा पर्यटक शताब्दी / गतिमान एक्सप्रेस से आगरा आते हैं और यहाँ से ताज-महल घूमने के बाद यदि पर्यटक बनारस घूमने जाना चाहें तो इस ट्रेन का उपयोग कर सकते हैं और रात्रि नौ बजे तक वाराणसी पहुँच सकेंगे| उनके लिए एक विकल्प के साथ ही सुविधाजनक ट्रेन उपलब्ध होगी। यह ट्रेन टूंडला, कानपुर और इलाहाबाद होकर चल सकती है|

Related Post