जेवर के किसानों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए - विधायक धीरेंद्र सिंह

Thu 17-May-2018 11:52 am
यूपी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधिकारियों के साथ बैठक में, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने सोमवार को जेवर हवाई अड्डे के लिए अधिग्रहित भूमि के लिए किसानों को उचित मुआवजे की मांग की।

ग्रेटर नोएडा: यूपी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधिकारियों के साथ बैठक में, जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने सोमवार को जेवर हवाई अड्डे के लिए अधिग्रहित भूमि के लिए किसानों को उचित मुआवजे की मांग की।

किसानों की ओर से बोलते हुए --  विधायक ने कहा, "आजीविका का स्रोत होने के अलावा, भूमि किसान और उसके बच्चों के लिए फिक्स्ड डिपोजिट की तरह है। जमीन समाज में उनकी स्थिति भी निर्धारित करता है। इसलिए किसानों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए जिनकी जमीन जेवर हवाई अड्डे के लिए अधिग्रहित की जा रही है। "

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत करते हुए सिंह ने कहा कि जेवर हवाई अड्डा न केवल क्षेत्र में विकास लाएगा बल्कि पूरे राज्य को भी लाभ पहुंचाएगा। हालांकि,  उन्होंने आगे कहा कि हवाई अड्डे क्षेत्र के किसानों के लिए शिकायत का कोई कारण नहीं देना चाहिए।

"यद्यपि जेवर में हवाई अड्डे के आने के साथ युवाओं के लिए रोज़गार उत्पादन और अवसर उपलब्ध होंगे, लेकिन क्षेत्र के किसानों को भी उचित तरीके से देखभाल करने की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि उनकी भूमि के बदले मुआवजे," सिंह ने कहा।