भूषण स्टील के सभी 5,000 कर्मचारियों को बनाए रखेगा टाटा स्टील

Thu 17-May-2018 11:57 am
टाटा स्टील की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रिजॉलूशन प्लान के तहत भूषण स्टील के सभी 5,000 कर्मचारियों को हम बनाए रखेंगे।

मुंबई/कोलकाता - कर्ज में डूबी देश की दिग्गज इस्पात कंपनी भूषण स्टील का अधिग्रहण करने के साथ ही टाटा स्टील ने उसके 5,000 कर्मचारियों को भी 'जीवनदान'  देने का फैसला लिया है। टाटा स्टील की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रिजॉलूशन प्लान के तहत भूषण स्टील के सभी 5,000 कर्मचारियों को हम बनाए रखेंगे।

भूषण स्टील को लेकर कंपनी के प्लान की जानकारी देते हुए टाटा स्टील के मैनेजिंग डायरेक्टर टीवी नरेंद्रन ने कहा,  'भूषण स्टील की फिलहाल 3 से 3.5 मीट्रिक टन के उत्पादन की क्षमता है। हम जल्दी ही और आसानी से इस क्षमता को बढ़ाकर 4 से 4.5 मीट्रिक टन तक बढ़ाने की योजना में हैं।'

कर्ज में डूबी भूषण स्टील के अधिग्रहण के लिए टाटा स्टील की बोली को नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल ने अपनी मंजूरी दे दी है। हालांकि नरेंद्रन ने कहा कि भूषण स्टील के उत्पादन को 5 मीट्रिक टन तक ले जाने के लिए और अधिक निवेश की जरूरत होगी। लेकिन इसे आसानी से 5 से 8 मीट्रिक टन तक ले जाया जा सकता है।

कंपनी के नतीजों का ऐलान के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमने अपने रिजॉलूशन प्लान में भूषण स्टील के सभी 5,000 कर्मचारियों को बनाए रखने का फैसला लिया है।

भूषण स्टील के अधिग्रहण को लेकर फंडिंग के सवाल पर नरेंद्रन ने कहा, 'यह पूरा अधिग्रहण 35,000 करोड़ रुपये का होगा। इसके लिए हमने 18,000 करोड़ रुपये की अपनी पूंजी लगाई है और बकाया राशि के लिए कर्ज लिया जाएगा।'