जोधपुर को मिली एक और हमसफर, रेल मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

Sun 03-Jun-2018 10:38 am
राजस्थान में होने वाले बिधानसभा चुनाव का असर दिखने लगा है; एक महीने दूसरी हमसफ़र

जोधपुर: भगत की कोठा-बांद्रा टर्मिनस हमसफर ट्रेन को दिखाई हरी झंडी जोधपुर| केन्द्रीय वित्त एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि जीएसटी एक सफल प्रयोग है और वित्तीय वर्ष के पहले ही माह में रिकॉर्ड टैक्स सरकार के पास आया है। यह बात उन्होंने एम्स सभागार में भाजपा के प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही और अपनी सरकार की 4 साल की उपलब्धियों को गिनाया।

सम्मेलन को करीब एक घंटे तक संबोधित करने के बाद उन्होंने भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से जोधपुर की दूसरी हमसफर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर एक विशेष ट्रेन (न. 09044) के रूप में रवाना किया। यह ट्रेन साप्ताहिक है। इससे पहले पिछले महीने भी एक हमसफर ताम्बरम (चेन्नई) की शुरुआत रेल राज्य मंत्री ने जोधपुर से की थी।

ट्रेन की नियमित सेवा 7 जून से शुरू होगी। 19043 बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी हमसफर एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से प्रत्येक गुरुवार रात 9.40 बजे रवाना होगी और अगली दोपहर 2.45 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी।

वापसी में 19044 भगत की कोठी-बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस भगत की कोठी से प्रत्येक शुक्रवार शाम 4 बजे रवाना होगी और अगली सुबह 9.20 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी। इसमें एसी तृतीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान तथा पेंट्रीकार डिब्बे होंगे। यह बोरीवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, अहमदाबाद, पालनपुर, आबूरोड एवं पाली मारवाड़ स्टेशनों पर ठहरेगी। इसकी बुकिंग 4 जून से शुरू होगी।

Related Post