भारत ने लगातार तीसरे साल टेस्ट गदा जीती

Mon 01-Apr-2019 5:01 pm
Images Courtesy: icc-cricket.com
भारत को टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर रहने के बाद 1 मिलियन डॉलर मिले...

दुबई: भारत ने ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा को लगातार तीसरे वर्ष बरकरार रखा है, जिसके परिणाम स्वरूप $ 1 मिलियन भारतीय टीम को मिले| यादगार का यह सीजन के बहुत ही यादगार जिसमे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीती।

आईसीकी ने सोमवार को एक बयान में कहा गया कि भारत 1 अप्रैल की कट-ऑफ तारीख पर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर रहा, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर रहा।

भारत ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गवाई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराने के कारण शीर्ष स्थान बरक़रार रखा, जबकि न्यूजीलैंड ने पिछले एक साल में लगातार प्रदर्शन के कारण एक स्थान की छलांग लगाई।

केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम ने 108 अंकों के साथ (भारत से आठ अंक पीछे) के साथ 500,000 डॉलर कमाए।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि यह ICC टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल करना अपने आप में एक" अद्भुत " उपलब्धि है... एक टीम के रूप में हमें बहुत गर्व होना चाहिए। यह बहुत मेहनत और लगन के साथ संभव हुआ है

दक्षिण अफ्रीका, जो पिछले दो वर्षों में दूसरे स्थान पर था, अब 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने के लिए 200,000 डॉलर की पुरस्कार राशि प्राप्त करेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया, जिसने इंग्लैंड को दशमलव बिंदुओं पर 104 अंकों के साथ पीछे छोड़कर उसने 100,000 डॉलर जीते।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने टेस्ट क्रिकेट के महत्व को दोहराते हुए भारत को बधाई दी।

Related Post