पाकिस्तान की शर्मनाक हार, वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीता मैच

Fri 31-May-2019 7:07 pm
वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को अपने पहले मैच में चौदहवें ओवर में हराकर धमाकेदार शुरुआत की...

नाटिंघम: विश्व कप के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। क्रिस गेल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी और ओशाने थॉमस (4 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज के नॉटिंघम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 105 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.4 ओवर में 108 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्म्द आमिर ने 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत शानदार रही, लेकिन पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर वेस्टइंडीज को शाई होप (11) के रूप में पहला झटका लगा। मोहम्म्द आमिर ने होप को मोहम्मद हफीज के हाथों कैच आउट कराया। पहले विकेट के लिए गेल और होप के बीच 36 रन की साझेदारी हुई। तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर ने 6.2 ओवर में वेस्टइंडीज के एक और झटका दिया। उन्होंने होप के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ड्वेन ब्रावो (0) को सेकंड स्लिप में कैच आउट कराकर चलता किया।

10.5 ओवर में पाकिस्तान को बड़ी सफलता मिली। तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर ने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को शादाब खान के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। गेल ने 34 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन की शानदार पारी खेली।

इससे पहले विश्व कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के गंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य रखा है।

बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को पहला झटका इमाम-उल-हक के रूप में लगा। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने उन्हें विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराया। इमाम बेहद सस्ते में लौटे। उन्होंने 11 गेंदों में महज 2 रन का योगदान दिया। स्कोर में अभी 18 रन ही जुड़ पाए थे कि फखर जमां (22) के रूप में वेस्टइंडीज को दूसरी सफलता हाथ लगी। आंद्रे रसेल ने छठे ओवर में उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

इसके बाद दसवें ओवर की चौथी गेंद पर पाकिस्तान को हारिस सोहैल (8) के रूप में तीसरा झटका लगा। रसेल ने सोहैल को शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। 13.1 ओवर में वेस्टइंडीज को बड़ी सफलता मिली। ओशन थॉमस ने पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम (22) को विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। चौथे विकेट के लि बाबर और कप्तान सरफराज के बीच 17 रन की साझेदारी हुई।

16.1 ओवर में जेसन होल्डर ने पाक कप्तान सरफराज अहमद को अपना शिकार बनाया। होल्डर ने उन्हें विकेट के पीछे होप के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर गेल ने इमाज वसीम का कैच लपका और उन्हें चलता किया। इमाद वसीम के रूप में पाकिस्तान को छठा झटका लगा। इसके बाद 17.3 ओवर में थोमास ने शादाब खान (0) को एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया।इसके बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए। वेस्टइंडीज की तरफ से ओशाने थॉमास ने सबसे अधिक चार, जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने 2 और शेल्डन कॉटरेल ने एक विकेट हासिल किए।

संक्षिप्त स्कोर
वेस्ट इंडीज 108 for 3 (गेल 50, पूरन 34*, आमिर 3-26) ने पाकिस्तान 105 (थॉमस 4-27, होल्डर 3-42) को सात विकेट से हराया

Related Post