कल से इंदौर को मिलेगी एक साथ तीन ट्रेनों की सौगात

Thu 17-Jan-2019 4:09 pm
नई दिल्ली, बीकानेर के अलावा इंदौर से गांधीधाम के लिए भी चलेगी नई ट्रेन

इंदौर: कल का दिन इंदौर रेलवे के इतिहास में तीन ट्रेनें एक साथ चलाने के रूप में अंकित हो जाएगा। कल लोकसभा स्पीकर
सुमित्रा महाजन नई दिल्ली और बीकानेर के लिए चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी तो दिखाएंगी ही, साथ ही इंदौर से गांधीधाम के लिए चलने वाली ट्रेन की भी घोषणा होगी। वहीं बुधवार को इंदौर से पटना के बीच चलने वाली ट्रेन को अब दो बार चलाया जाएगा।

हालांकि रेलवे की ओर से अभी अधिकृत रूप से कल दो ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है। ट्रेनों को कल शाम 4 बजे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन हरी झंडी दिखाएंगी, लेकिन अभी तक न तो ट्रेन का कार्यक्रम आया है और न ही इसके आरक्षण शुरू किए गए हैं। स्थानीय अधिकारियों के पास भी आज सुबह तक बीकानेर और नई दिल्ली ट्रेन को लेकर कोई जानकारी नहीं थी। दूसरी ओर रेलवे ने इसके आमंत्रण पत्र बांटना शुरू कर दिए हैं, जिनमें लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और धार सांसद सावित्री ठाकुर को अतिथि बनाया गया है।

नई दिल्ली तथा बीकानेर ट्रेन के साथ-साथ इंदौर से गांधीधाम के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने का भी लिखा है, लेकिन रेलवे अधिकारी इस ट्रेन की केवल घोषणा बता रहे हैं। इसके पहले ताई हेरिटेज ट्रेन का औपचारिक और रेलवे स्टेशन के बाहर लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे का भी शुभारंभ करेंगी।

पटना अब सप्ताह में तीन दिन

वर्तमान में पटना के लिए बुधवार, गुरुवार और शनिवार को तीन ट्रेनें चलती हैं। इंदौर से पटना के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी, लेकिन स्पेशल ट्रेन चलाने के अलावा रेलवे ने कुछ नहीं किया। कल ही ताई बुधवार को चलने वाली ट्रेन को सप्ताह में दो दिन और चलाने की घोषणा करेंगी। इसके साथ ही इंदौर से उदयपुर के बीच चलने वाली ट्रेन को रात में चलाने की घोषणा भी की जाएगी।

Related Post