लखनऊ के एसएसजे और विराट होटल में लगी भीषण आग, 4 लोगों की मौत, कई झुलसे

Tue 19-Jun-2018 11:59 am
Images Courtesy: navbharattimes.indiatimes.com
सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हैं।

लखनऊ: राजधानी के चारबाग स्थित एसएसजे इंटरनेशनल होटल में मंगलवार तड़के अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि कुछ ही मिनटों में आग ने बगल में स्थित विराट होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया।

हादसे में अभी तक 4 लोगों की मौत की सूचना है वहीँ गंभीर रूप से घायल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने में लगी हैं।

एसएसजे इंटरनेशनल होटल चारबाग रेलवे स्टेशन से 200 मीटर दूर है। होटल की पहली मंजिल पर सुबह 5:30 बजे के करीब आग लग गई। उस समय होटल में ठहरे ज्यादातर टूरिस्ट सो रहे थे। लपटें उठती देख होटल कर्मी और बाहर के लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो भगदड़ मच गई। पर्यटक और होटल कर्मचारी भागे लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और बगल में स्थित विराट होटल भी इसकी चपेट में आ गया। लपटें तेज होने के चलते कई लोग होटल से नहीं निकल पाए।

हादसे के बाद दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू करते हुए होटेल से कुछ लोगों को रेस्क्यू किया था, जिनमें से पांच ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय होटेल के सभी कर्मचारी और यहां ठहरे पर्यटक सो रहे थे। कुछ देर बाद जब आग फैलने लगी तो होटेल के अंदर मौजूद लोगों और आसपास के इलाकों में मौजूद स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई|

Related Post