अमृतसर के निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमले सेमें 3 की मौत, 20 जख्मी

Sun 18-Nov-2018 7:14 pm
अमृतसर में राजासांसी गांव के निरंकारी भवन पर नकाबपोश मोटरसाइकल सवारों ने ग्रेनेड से अटैक किया, इलाके की नाकाबंदी कर दी गई है।

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में राजासांसी स्थित निरंकारी भवन में आतंकी हमला हुआ है। ग्रेनेड से धमाका किया गया, इसमें तीन लोगों की जान चली गई, वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल हुए।

आईजी सुरिंदर पाल सिंह परमार ने कहा कि -- हमला बाइक पर सवार कुछ लोगों ने किया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी के मुताबिक, वे इसे आतंकी हमला ही मानेंगे और उसी तरह जांच की जाएगी।

राजासांसी अमृतसर शहर से 12 किलोमीटर दूर है। यह हाई सिक्योरिटी जोन में आता है। इंटरनेशनल बॉर्डर से इसकी दूरी 20 किलोमीटर है। वहीं इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी राजासांसी में ही है।

जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार दो लड़कों ने निरंकारी भवन में बम फेंका। वे पिस्तौल लहराते हुए भवन में घुसे और ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। धमाके के वक्त भवन में सत्संग चल रहा था। करीब 200 लोग मौजूद थे। घटना के बाद अब निरंकारी भवन के बाहर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। राजासांसी छावनी में तब्दील हो गया है। दिल्ली में भी निंरकारी भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

5 लाख मुआवजे का एलान
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए हमले की निंदा की। साथ ही हमले में मारे गए लोगों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया। घायलों का मुफ्त इलाज किए जाने की बात भी कही।

कहा जा रहा है कि निरंकारी भवन पर हमले के पीछे जाकिर मूसा का हाथ है। लेकिन पंजाब पुलिस ने इससे साफ इंकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि इस हमले का मूसा से कोई संबंध नहीं है। हमारी तरफ से पंजाब भर में नाकाबंदी कर दी गई है। हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जा रही है। जल्दी ही ग्रेनेड फेंकने वालों को पकड़ लिया जाएगा।

Related Post